सब हो गया साफ, अब अखिलेश और मायावती के इस काम के लिए दे दी मंजूरी……!


आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह साफ हो गया है कि बीजेपी के घेरने के लिए देश में नए समीकरण बनेंगे. यानि सभी बड़ी विपक्षी पार्टियां एक मंच पर आकर बीजेपी को कड़ी टक्कर देंगी. बताया जा रहा है कि इसमें समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी भी शामिल होंगी. देश में नया महागंठबंधन बानाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद कई दिनों से समान विचारधारा वाले पार्टियों के एक कर में लगे हुए हैं.

इसको लेकर ही वो पटना में 27 अगस्त को एक रैली का भी आयोजन करने जा रहे हैं. जिसमें में शामिल होने के लिए उन्होंने कई पार्टियों को न्योता भी दिया है. बता दें कि रैली के लिए उन्होंने सपा और बसपा को भी आमंत्रित किया था. लेकिन कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा था. लेकिन अब अखिलेश और मायावती दोनों ने मायावती का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है. यानि के ये दोनों नेता 27 अगस्त को एक मंच पर दिखाई देंगे.

इस बात की जानकारी राजद की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अशोक सिंह ने बुधवार को दी है. उन्होंने यह भी कहा कि इस रैली में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को भी रैली में लाने की कोशिशें हो रही है. अगर ऐसा होता है तो विपक्षी समीकरण के लिए बेहतर होगा. साथ ही सपा के सारे नेताओं के साथ महागठबंधन को मिलेगा. जिसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनाव देखने को मिल सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: bihar rally