खुशखबरी: रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, एक लाख पदों पर जल्द…

लखनऊ: रेलवे में इस बार बम्पर बहाली निकालने की तैयारी हो रही है. आपको बता दें की रेलवे एक तरफ संरक्षा कोटि के एक लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करनेवाला है. दो साल पहले 35 हजार पदों की भर्ती पर लगी रोक को हटा दिया गया है और अब जल्द ही इन पदों पर नियुक्तियां की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे की उत्पादन इकाइयों और कारखानों में हेल्पर एवं खलासी सहित कई अन्य पदों को अप्रेंटिसशीप के जरिए भर्ती होगी. शुक्रवार को यह आदेश रेलवे बोर्ड की ओर से जारी कर बताया गया है. वहीं दूसरी तरफ़ संरक्षा कोटि के करीब डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने के लिए रेलवे भर्ती सेल और रेलवे भर्ती बोर्ड को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. एक लाख में 65 हजार ग्रुप डी के पदों पर भर्ती होगी. जिसे रेलवे भर्ती सेल आयोजन करेगा.

आपको बता दें की रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय पिछले दिनो आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन की लंबित मांगों को लेकर आंदोलन के निर्णय के बाद लिया गया है. फेडरेशन के केंद्रीय महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने कहा कि रेल हादसे लगातार हो रहे हैं ऐसे में संरक्षा कोटि के रिक्त पदों को भरने की मांग फेडरेशन ने बोर्ड से की थी. पद रिक्त होने से वर्तमान में तैनात कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: job railway job railway vacancy