लड़की अपने पीरियड्स के इतने दिन के बाद गर्भवती नहीं हो सकती…जानने के लिए क्लिक करें…

एक सामान्य जिंदगी में एक लड़के से ज्यादा एक लड़की को कठिनाई के दौर से गुजरना पड़ता है. लड़कियों की सहनशक्ति एक लड़के से काफी ज्यादा होती है. अपने बचपन से ही ये लड़कियां दर्द से लड़ना सीख जाती है. अपने मासिक दिनों से गुजरना शुरू कर देती हैं. जो की बहुत ही कष्टदायक होता है. एक लड़की अपने शादी के बाद एक माँ बनती है और 9 महीने तक अपने पेट में अपनी संतान को रखकर काफी दर्द सहकर उस बच्चे को जन्म देती हैं. ऐसे तो इस दुनिया में मर्दों का राज चलता है, पर अगर सही मायने में कहा जाए तो औरतों के बिना यह जीवन अधूरा है.

सभी लडकियों को अपने जीवन में महीने के 4 से 5 दिनों तक गंभीर दर्द से गुजरना पड़ता है. इन पीरियड्स के दौरान में हर लड़की को बेचैनी रहती है और बहुत दर्द भी सहना पड़ता है. ये 12 साल की उम्र से ही लड़कियों को मासिक धर्म आना शुरू हो जाते हैं. यह पीरियड्स उन्हें हर महीने के 5 दिन काफी दर्द देते हैं. इन पीरियड्स का आना एक लड़की के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. विज्ञान के अनुसार लडकियों का पीरियड आना यह संकेत देता है की वे स्वस्थ हैं लेकिन ऐसे में अगर किसी लड़की को उनका पीरियड्स देर से आता है तो उनके मन एक दर सा बैठ जाता है की कही उनके अन्दर कोई कमी तो नहीं ना आ गयी है ऐसे उन्हें दर सताने लगता है की उनके प्रेगनेंसी में कुछ दिक्कत नहीं हो जाए…

इसको लेकर लोगों के मन एक सवाल हमेशा आता है और शायद जिस उतर के लिए आप ये पढ़ भी रहें हैं.तो चलिए आपको बताते हैं की लड़की अपने पीरियड्स के कितने दिनों बाद लड़की गर्भवती नहीं हो सकती. दरअसल, इनका पीरियड्स हर महीने के एक निश्चित समय सीमा के अन्तराल पर आता है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें की इनके पीरियड्स आने के 8 दिन पहले और खत्म होने के 8 दिन बाद तक प्रेग्नेंट होने का खतरा बना रहता है. इसके अलावा बाकी बचे अन्य दिनों में कोई भी लड़की या महिला गर्भवती नहीं हो सकती. तो अब आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा इसे पोस्ट को अपने दोस्तों और सहेलियों के साथ भी शेयर करें.

देखें विडियो


यह भी पढ़ें:

यह 6 साल का बच्चा एक साल में कमाता है 80 करोड़ रुपया, विश्वाश नहीं तो खुद देख लीजिये…

विराट की अनुष्का शर्मा जल्द ही बन सकती है मां यह रही वजह…

ये 11 जबरदस्त तस्वीरें आपका दिमाग चकरा देने के लिए काफी है, विश्वास नहीं तो खुद देख लीजिये…
Big Boss 11 अर्शी खान हुईं ‘प्रेग्नेंट’, बोलीं इस बच्चे का बाप है…
अगर आपके पाँव की ये अंगुली बड़ी है या छोटी तो आप जल्द ही…जानने के लिए क्लिक करें..


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: child born girls day periods

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *