Sunday स्पेसल: फिल्मों में काम करने वाली बालीवुड अभिनेत्री अमृता राव अब कर रही है ये काम!

images-22


बालीवुड फिल्म की स्वीट सी गर्ल अमृता राव इन दिनों फिल्मी पर्दे से दूर है. अमृता का जन्म 7 जून 1981 में महाराष्ट्र के एक हिंदू फैमली में हुआ था. पिता दीपक राव फिल्म विज्ञापन कंपनी के मालिक थे तो बड़ी बहन प्रीतिका राव साउथ के फिल्मों में जानी मानी अभिनेत्री है. अमृता ने स्कूली शिक्षा Canossa Convent Girls School से पूरी करने के बाद आगे की पढाई Sophia College से की जहा उन्होंने स्नातक मनोविज्ञान से किया. स्कूल के दिनों से ही काफी क्यूट दिखने वाली अमृता कैरियर माडलिंग से शुरूआत कि.

उन्की माडलिंग कि दुनिया मे पदार्पण अचानक उस समय हुआ जब 60 अन्य माडलों में से सिर्फ़ उन्हे फ़ैरेवर फ़ेस क्रीम के प्रचार के लिये चुना गया. उस समय वो एक छात्रा थीं, इस के बाद 19 महीने से भी कम समय मे उन्होने 35 से अधिक ऎड फ़िल्मो में काम किया. इस तरह बेहद व्यस्त जीवन होने के बाद भी वह कक्षा की प्रथम कोटि कि छात्रा थीं. अमृता कैड्बरी पर्क और ब्रू काफ़ी की ऎड फ़िल्मो मे उनके शानदार अभिनय के बाद से उन्हे बॉलीवुड फ़िल्मो में काम करने के प्रस्ताव आने लगे. उनकी पहली फिल्म अब के बरस सन 2002 में रिलीज हुई जिसका निर्देशन राज कंवर साहब ने किया था. अमृता इस फिल्म के बाद अपनी पहचान लोगों के दिल्लो पर छोड़ने लगी थी.

यही वजह रहा की उनकी अगली फिल्म इश्क विश्क सन् 2003 मे रिलीज़ हुई तो लोगों ने काफी सराहा. फ़िल्म विवाह में पूनम के किरेदार ने तो देश क्या विदेश में भी अपनी छाप छोड़ यह फ़िल्म बेहद सफ़ल रही. अमृता ने अपना वैवाहिक जीवन अपने बॉयफ्रेंड अनमोल राज से 2016 में संपन की जो एक रेडियों जाकी में काम करते है. बता दे की फिलहाल अमृता एक मैट्रिमोनियल बेवसाइट शुरु की है, जिस पर दो जोड़ियों को शादी के पवित्र बंधन में जोड़ने का काम कर रही है. साथ ही साथ इस तरह के साइट्स पर फर्जीवाड़ा को रोकने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रही है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.