योगी सरकार के इस फैसले को जान ख़ुशी से झूम उठेंगे…

योगी सरकार लेट ही सही लेकिन आखिकार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन सोमवार को कर दिया. चेयरमैन समेत 6 सदस्यों की योगी सरकार ने नियुक्ति का एलान किया है. रिटायर आईएएस चंद्रभूषण पालीवाल यूपीएसएसएससी के नए चेयरमैन होंगे. सरकार के इस फैसले से बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

आयोग में नियुक्तियों के साथ ही योगी सरकार ने समूह ‘ग’ और ‘घ’ की भर्तियों का रास्ता भी खोल दिया है. 200 से ज्यादा अध्यक्ष के पदों के आवेदन में से राज्य सरकार ने रिटायर आईएएस चंद्रभूषण पालीवाल को चेयरमैन, एचएन राव, डॉ सीमा रानी, डॉ ओंकार प्रसाद मिश्रा, आईएएस अरुण सिन्हा और डॉ अशोक अग्रवाल को सदस्य नियुक्त किया है.

आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से ही चेयरमैन समेत कई सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था. योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों की सतर्कता विभाग से जांच कराने का फैसला भी किया था. अखिलेश सरकार के दौर में हुई करीब 18 हजार भर्तियां की अब विजलेंस जांच जारी है. नए पैनल के गठन के बाद योगी सरकार ने जहां राज्य में नई भर्तियों के लिए रास्ता खोल दिया है, वहीं उम्मीद है कि विभिन्न पदों पर 15000 लंबित भर्तियां भी जल्द ही अपने अंजाम तक पहुंच पाएंगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: upsssc