अतीक अहमद बिगाड़ सकते हैं सपा का चुनावी सम्मिकरण, फूलपुर सीट से…

न्यूज़ डेस्क : गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होते ही यूपी में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. सभी पार्टियां अपना दमखम दिखने के लिए जुट गई है. सभी पार्टियां उपचुनाव को लेकर तैयारियों में लग गई है.

एक ओर जहां गोरखपुर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर प्रवीण निषाद के खिलाफ उनके परिवारवाले ही मैदान में उतर गए हैं. वहीं, दूसरी तरफ फूलपुर में सपा, कांग्रेस और बीजेपी के साथ ही पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के निर्दलीय चुनाव मैदान में कूदने की वजह से इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है.

कहा जा रहा है कि अतीक अहमद के चुनावी मैदान में कूदते ही सारे सियासी समीकरण उलट गए हैं. उनके खड़े होने से सबसे ज्यादा नुकसान सपा पार्टी को ही है. पर फूलपुर सीट से खड़े सपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल का कहना है कि उन्हें अतीक अहमद से किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है. उन्होंने कहा कि अतीक अहमद इस सीट से हमारे सांसद रह चुके हैं और हम सब लोग उनका सम्मान करते हैं. पर वोट को लेकर उनका कहना है कि मुस्लिम मतदाता अखिलेश यादव के साथ हैं, निश्चित रूप से उनका समर्थन मिलेगा. अब सब फैसला बस जनता के हाथ में हैं. पर कई जानकारों का कहना है कि अतीक अहमद के मैदान में कूदने से बीजेपी को जबरदस्त फायदा मिलने वाला है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: atik ahmad phulpur