आप ने राज्य सभा के लिए इन तीन दिग्गजों के नाम का किया ऐलान…

file pic

आम आदमी पार्टी ने राज्य सभा के लिए तीन नामों को तय किया है. इस लिस्ट में संजय सिंह के अलावा जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट एन. डी. गुप्ता और पूर्व कांग्रेस नेता सुशील गुप्ता का नाम शामिल है. दिल्ली से राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 5 जनवरी नामांकन की आखिरी तारीख है. बुधवार को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक हुई जिसमें राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. कुल 18 नाम दावेदार थे जिनमें से 11 पर विस्तृत चर्चा हुई. दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने पीएसी की बैठक के बाद इसका ऐलान किया.

संजय सिंह

पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का नाम इसलिए तय किया गया ताकि यह संदेश दिया जा सके कि पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की अहमियत समझती है. संजय सिंह के नाम को लेकर कोई विवाद भी नहीं था. यहां तक कि कुमार विश्वास के समर्थक भी संजय सिंह के नाम को लेकर कोई आपत्ति नहीं जता रहे हैं.

एन.डी. गुप्ता:

एन.डी. गुप्ता चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. 68 साल के गुप्ता चार्टर्ड अकाउंटेंट असोसिएशन के प्रेजिडेंट रह चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक गुप्ता अरविंद केजरीवाल के साथ एनजीओ ‘परिवर्तन’ के समय से जुड़े हैं.

सुशील गुप्ता:

सुशील गुप्ता सोशल ऐक्टिविस्ट हैं और पूर्व कांग्रेसी हैं. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हार चुके हैं. गुप्ता ने हेल्थ और एजुकेशन दोनों सेक्टरों पर काफी काम किया है. उनके दिल्ली में 10 से ज्यादा चैरिटेबल हॉस्पिटल चल रहे हैं और कई स्कूल. वह महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल और स्कूल के ट्रस्टी हैं और गंगा इंटरनैशनल स्कूल भी चलाते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article पार्षद और दारोगा की बीच सड़क पर भिडंत, कैबिनेट मंत्री को भी आना पड़ा

Next Article » 'इस देशद्रोही सांसद को गोडसे के उपासक कभी बर्खास्त नहीं करेंगे'

Tagged with: