यदि 10 फरवरी को पीएम मोदी ने कर दिया यह काम तो बन जाएंगे ऐसा काम करने वाले पहले प्रधानमंत्री …

न्यूज़ डेस्क: इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भारतीय दौरे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी फलस्तीन का दौरा करने वाले हैं. सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार पीएम मोदी आगामी 10 फरवरी को फलस्तीन के रामल्ला जा सकते है. बता दे कि यह किसी भारतीय पीएम का पहला फलस्तीन दौरा होगा. इससे पहले भी इजरायल जाने वाले भी पीएम मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे. बता दे कि इजरायल और फलस्तीन के बीच अपसी रिश्ते ठीक नहीं हैं, ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह दौरा बेहद खास होगा.

जॉर्डन में अम्मान से होकर पीएम मोदी फलस्तीन के रामल्ला पहुंचेंगे. बता दे कि रामल्ला फलस्तीन की वास्तविक प्रशासनिक राजधानी है. रामल्ला जेरुसलेम की दूरी मात्र 8 किमी. है. बता दे कि साल 2017 में जब पीएम मोदी इजरायल गए थे तब वह फिलिस्तीन नहीं गए थे जिस पर काफी निराशा जताई गई थी.

वही इस दौरे को लेकर कूटनीतिक जानकार मानते हैं कि यह कदम भारत की पूर्व में अपनाई गई नीति से ठीक उलट है. इससे पहले भी यह परंपरा रही है कि भारतीय राजनेता एक साथ दोनों पश्चिम एशियाई मुल्कों का दौरा करते रहे हैं.

बता दें कि हाल ही में भारत ने यरुशलम मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के विरोध में वोट दिया था. दरअसल अमेरिका ने यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता दी थी, जिसका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत ने विरोध किया था.

यह भी पढ़ें:

OMG: इस लड़के को याद है इतने करोड़ का पहाड़ा जानकार दातों तले चबा लेंगे उंगलिया


योगी और बीजेपी पिछड़ो को नहीं मानती असल हिन्दू एमएलसी सुनील यादव ने बताया यह कारण


सुप्रीमकोर्ट के फैसले के बाद करणी सेना का बड़ा बयान


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.