वायरल: आप भी जानिए आखिर किस वजह से इस बेटी ने कराया अपने ही पिता को स्तनपान…


आज हम आपको एक ऐसी पेंटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसने पूरे यूरोप में ईश्वरी सत्ता, पवित्रता, मानव मूल्यों और प्यार के बीच बहस छेड़ दी थी. इस पेटिंग को यूरोप के प्रसिद्ध कलाकार ने बनाया था जिनका नाम बारतोलोमिओ एस्तेबन मुरिलो ने बनाया था और यह उनकी चर्चित पेंटिंग्स में से एक थी. दरअसल, इस पेंटिंग में एक बुर्जुग व्यक्ति को एक स्त्री के साथ स्तनपान करता हुआ दिखाया गया था. आज हम आपको इस पेंटिंग के पीछे छुपे रहस्य के बारे में बताने जा रहें हैं.

पेंटर के अनुसार इस पेंटिंग की कहानी है-एक बूढ़े आदमी को जेल में ताजिंदगी भूखे रखने की सजा सुनाई गई. इस बूढ़े आदमी की एक बेटी थी जिसने अपने सजा पाए पिता से रोज मिलने का अनुरोध शासक से किया, जिसे शासक द्वारा मंजूर कर लिया गया था. जेल में मुलाकात के समय लड़की की सघन तलाशी ली जाती थी, ताकि वह अपने पिता के लिए कोई खाने-पीने का सामान न ले जा सके. रोजाना भूखे रहने से बूढ़े की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही थी. बेटी का दिल अपने पिता की इस स्थिति का सहन नहीं कर पता है. पिता की यह दशा बेटी से देखी नहीं जाती थी. निढाल होते पिता को मौत के करीब जाते देख बेचारगी के कारण वह उदास रहती.

उसके बाद एक दिन उस बुजुर्ग की बेटी ऐसी कदम उठती जिससे पूरा समाज का नजरिया ही चेंज कर देती है, जो दो अलग-अलग विचारधाराओं के लोगों के लिए पाप और पुण्य का मामला बन गया. प्रतिबन्ध के कारण कुछ न ले जाने के कारण असमर्थ बेटी ने मजबूर होकर मर रहे पिता को अपना स्तनपान कराना शुरू कर दिया. जिससे पिता की हालत में सुधार होने लगा. और ऐसा करते बेटी को एक दिन पहरेदार देख लेता हैं. और शासक के सामने पेश कर देता है.

इस घटना ने समाज में खलबली मचा दी. लोग दो गुटों में बंट गये. एक गुट इसे निंदनीय मानकर पवित्र रिश्ते के हनन के साथ निंदनीय अपराध मान रहा था, तो दूसरा गुट इसे पिता के प्रति प्यार और स्नेह की महान भावना की मिसाल बता रहा था. इस मामले ने बहुत तूल पकड़ा, लेकिन आखिर मानव मूल्यों की जीत हुई और दोनों बाप-बेटी को रिहा कर दिया गया. इस घटना को कई पेंटरों ने कैनवास पर उतारा जिसमें मुरिलो की यह पेंटिंग बहुत प्रसिद्ध हुई. तो आपको इस पेंटिंग का सच पता चल गया होगा .

देखें विडियो:

यह भी पढ़ें:

वायरल : इन 10 सबसे मजेदार डॉग्स के तस्वीरों को देखने के बाद आपका सारा थकान ख़त्म हो जाएगा…

अगर आप भी करते हैं सोते समय ये काम, तो हो जाएँ अभी तुरंत सतर्क नहीं तो पड़ेगा बहुत महंगा!

अगर हैं खांसी से परेशान तो अपने किचन में मौजूद खाएं ये एक चीज, मिनटों में इससे मिल जाएगी छुटकारा…

OMG! आज कमाते है करोड़ो लेकिन इस दिग्गज एक्टर के घर आज भी मिटटी के चूल्हे पर ही खाना बनता है…

2018 में इन राशि वाले लोग बन सकते हैं करोड़पति, क्लिक कर जानिए क्या आपकी राशि है इसमे…

यहां पर लोग बनाते है फ्री में लड़कियों के साथ संबंध, बस करना पड़ता है यह छोटा सा काम!

फिल्म राजा हिंदुस्तानी फिल्म में काम कर चूका यह नटखट बच्चा आज है बॉलीवुड का सबसे हैंडसम अभिनेता!

स्मार्टफोन निर्माता कार्बन के इस 4जी स्मार्टफोन को खरीदने पर एयरटेल दे रही 2,000 रुपये का कैश बैक


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.