अगर आपकी पत्नी में है ये 4 गुण तो आप बन सकते है बहुत बड़े आदमी…

भारत में पति पत्नी का रिश्ता सबसे पवित्रमाना जाता है. यही पति पत्नी आगे जाकर एक अच्छे माता पिता और एक समय में ऐसा आता है जब दोनों कोई घर के मुखिया के रूप में जाने जाते है. उनपर बहुत लोगों का रेस्पोसिबिलिटी होता है ऐसे में अगर इस जोड़े में से कोई भी कमजोर होता है तो वो ज्यादा दिन तक नहीं चल पता है. आप शायद जानते होंगे हिंदू धर्म में पत्नी को पति की अद्धांगिनी माना जाता है जिसका अर्थ होता है पत्नी पति के शरीर का आधा अंग होती है.

अनेक ग्रंथों में पत्नी के गुण व अवगुणों के बारे में बताया गया है. पुराणों के अनुसार जिस व्यक्ति की पत्नी में ये 4 गुण हों उसे स्वयं को भाग्यशाली समझना चाहिए.तो चलिए जानते हैं पत्नी के उन 4 गुणों के बारे में जो एक स्त्री में होना चाहिए और ऐसी गुण वाली पत्नी अगर किसी पुरुष के होते हैं तो वो बहुत भाग्यशाली होते हैं.

1.गृह कार्य में दक्ष-ऐसी स्त्री जो घर के काम जैसे- भोजन बनाना, साफ-सफाई करना, घर को सजाना, बच्चों की जिम्मेदारी ठीक से निभाना आदि कार्यों में निपुण होती है उसे ही गृह कार्य में दक्ष माना जाता है. ये गुण जिस पत्नी में होते हैं, वह अपने पति की प्रिय होती है.

2. मीठा बोलने वाली-पत्नी मीठा बोलने वाली-पत्नी को हमेशा अपने पति से प्रेमपूर्वक भाषा में ही बात करनी चाहिए. पत्नी द्वारा प्रेमपूर्वक तरीके से बात करने पर पति भी उसकी बात को ध्यान से सुनता है व उसकी सभी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करता है.

3. पति की बात मानने वाली-जो पत्नी अपने पति को ही सर्वस्व मानती है वह उसकी हर बात का पालन करती है. पतिव्रता पत्नी सदैव अपने पति की सेवा में लगी रहती है, भूल कर भी कभी पति का दिल दुखाने वाली बात नहीं कहती. पति के अलावा वह कभी भी किसी अन्य पुरुष के बारे में नहीं सोचती हैं.

4. धर्म का पालन करने वाली-एक पत्नी का सबसे पहले यही धर्म होता है कि वह अपने पति व परिवार के हित में सोचे व ऐसा कोई काम न करे जिससे पति या परिवार का अहित हो. जिसकी पत्नी में यह सभी गुण हों उसे स्वयं को भाग्यशाली समझना चाहिए.

देखें विडियो:

यह भी पढ़ें:

वायरल: आप भी जानिए आखिर किस वजह से इस बेटी ने कराया अपने ही पिता को स्तनपान…

ये 10 सबसे सुन्दर एनीमल बेबी की तस्वीरें आपका दिल पिघला देगी, नहीं विश्वाश तो खुद खोलकर देख लीजिए.

अधिकतर महिलाओं ने माना की उनके शरीर ये 5 अंग होते हैं सबसे ज्यादा कामुक…

इस महिला ने अपने ही चेहरे पर लगाया खुद के मासिक पीरियड्स का खून, वजह है जानकर सन्न रह जाएंगे!

OMG! आ गया अब चार कैमरो वाला ये जबरदस्त फोन किमत इतनी सस्ती की रह जाएंगे दंग…
वायरल : इन 10 सबसे मजेदार डॉग्स के तस्वीरों को देखने के बाद आपका सारा थकान ख़त्म हो जाएगा…

अगर आप भी करते हैं सोते समय ये काम, तो हो जाएँ अभी तुरंत सतर्क नहीं तो पड़ेगा बहुत महंगा!

अगर हैं खांसी से परेशान तो अपने किचन में मौजूद खाएं ये एक चीज, मिनटों में इससे मिल जाएगी छुटकारा…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: money society wife