चुनाव में हारने के बाद मीरा कुमार को एक और बड़ा झटका, कांग्रेस ने नहीं…!

FILE PHOTO

न्यूज़ डेस्क: कांग्रेस की राष्ट्रपति उम्मीदवार राष्ट्रपति उम्मीदवार रह चुकी पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को एक और झटका दिया है. कहा जा रहा जा था कि मीरा कुमार को उनके राजनीति के लम्बे अनुभव और कार्यकाल को देखते हुए कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से राज्यसभा भेजने वाली है. मीडिया में ऐसी खबर चल रही थी कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें वहां राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की अपील पार्टी के शीर्ष नेताओं से की थी.

लेकिन अब यह कहा जा रहा है कि मीरा कुमार की एक बार फिर से हार हुई है. यानि की उन्हें पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया है. हालांकि उन्हें उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने केंद्रीय नेतृत्व को चिट्ठी भी भेजी थी लेकिन पार्टी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. वहां से वरिष्ठ नेता पी भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया दिया.

इस से पहले कांग्रेस के एक नेता ने मीडिया में यह बताया था, ” कई नाम हैं लेकिन हमने पार्टी आलाकमान को मीरा कुमार के नाम का प्रस्ताव दिया है, क्योंकि वह राष्ट्रपति पद की हमारी उम्मीदवार थीं और सभी को स्वीकार्य थीं.” बताया जा रहा है कि बंगाल में अगले महीने यानि अगस्त में छह सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होने वाली है. इस बारे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अपने आला नेताओं से चर्चा भी की है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: presdient election