अखिलेश ने चुनाव से पहले शिवपाल गुट को दिया तगड़ा झटका, कार्रवाई करते हुए पार्टी से 6 साल…..


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यहां होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने चाचा शिवपाल यादव गुट को जबरदस्त झटका है. बाताया जा रहा है अखिलेश ने कार्रवाई करते हुए पार्टी से 6 साल के लिए शिवपाल यादव गुट के 9 बड़े नेताओं को बाहर निकाल दिया है. ये सभी नेता शिवपाल के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. इन नेताओं में पूर्व विधायक और एमएलसी व कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष भी शामिल हैं.

कहा जा रहा है ये सभी नेता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों का विरोध कर रहे थे. जिसके बाद सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर इन सभी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जानकारी के अनुसार इन नेताओं में कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष के आलावा हाथरस के पूर्व एमएलसी राकेश सिंह राना, हाथरस जिला कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव, अवनीश सिसोदिया, बरेली के पूर्व विधायक महिपाल सिंह यादव, झांसी के बॉलक प्रमुख बंगरा शशि यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख बंगरा लेखराज सिंह यादव और पूर्व पदाधिकारी मऊ रानीपुर हाजी महमूद भी शामिल है.

सूत्रों का कहना है कि राकेश सिंह राना पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी का विरोध कर रहे थे और सिकंदराराऊ से चुनाव लड़ने जा रहे थे. जबकि अवनीश सिसोदिया व अन्य निष्कासित सभी नेता भी अनुशासनहीनता और पार्टी निर्देशों की अवहेलना पर उतारू हो गए थे जिसके कारण सीएम अखिलेश ने इनके खिलाफ कड़े कदम उठाए.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *