आंबेडकर जयंती पर मायावती ने दिया बड़ा बयान, कहा…

न्यूज़ डेस्क :आज 14 अप्रैल को संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की 127वीं जयंती है. इस अवसर पर हर पार्टियों ने उनके सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया. इस अवसर पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी दोहरा मापदंड रखती है.

वह सिर्फ बाबा साहब के नाम पर दिखाने के लिए योजनाएं शुरू और उनसे जुड़े स्मारकों का उद्घाटन कर रही है. पर इन सब कार्यों से दलितों का विकास नहीं होने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार दलितों को अहमियत नहीं देती है. बीजेपी सरकार के कार्यकाल में दलितों पर उत्पीड़न बढ़ा है. दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान एससी-एसटी एक्टा के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है.

उन्होंने कहा कि, “मैं मोदी जी से कहना चाहती हूं कि अगर आपकी नीयत साफ है तो आपको कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की बजाय एससी-एसटी ऐक्ट को प्रभावी बनाने के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाकर अध्यानदेश जारी करना चाहिए. वहीं उन्नाव गैंगरेप पर बोलते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी की सरकार महिलाओं की हिफाजत नहीं कर रही है.”
[do_widget id=widget_adv_widget-7]

Tagged with: bhimrow ambedkar mayabati

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *