बड़ी खबर: अखिलेश के इन पांच शर्तों में से सिर्फ एक पर ही मुलायम हुए राजी, बाकि के चार…

azam-mulayam-and-beni


लखनऊ: कैबिनेट मंत्री आज़म खां ने जहां सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मध्य सुलह करवाने का बड़ा ही सराहनीय काम किया है. तो वहीं आपको यह भी बता दें कि इन दोनों के बीच सुलह यूँही नहीं हुई बल्कि सीएम ने मुलायम सींह यादव के सामने के पांच बड़ी शर्तो को भी रखा था. जिसमें से एक पर भी मुलायम सिंह यादव राजी हुई. जबकि बाकी के चार पर मुलायम में अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नही दिया हैं.

जिसको लेकर अभी भी यह कहा जाना कि पार्टी में सबकुछ ठीक हो गया है, इस बात पर पूरी तरह से यकीन करना थोड़ा मुश्किल साबित हो रहा है. सपा से जुड़े कुछ नेताओं की माने तो अखिलेश का पहला शर्त यह था कि पार्टी में शुक्रवार को किए गए सारे निलंबन को रद्द कर दिया जाएं. जिस पर सपा मुखिया मुलायम सिंह राजी हो गए और उन्होंने तुरंत अखिलेश व रामगोपाल यादव के निलंबन को रद्द करने का फैसला दे दिया. जबकि बाकि के चार बातों पर मुलायम ने अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नही दी है.

बताते चले कि बाकी के चार शर्तों में अखिलेश ने मुलायम यह कहा कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सपा के तरफ से उन्हें ही मुख्यमंत्री चेहरा के रूप में पेश किया जाए, शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष के पद से जल्द से जल्द हटा दिया जाए, चुनाव में अखिलेश को प्रत्याशियों को चुनने व टिकट बांटने का भी हक दिया जाए और राज्यसभा सांसद अमर सिंह की पार्टी से निकाला जाए. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मुलायम सिंह इन चारों शर्तो पर खुलकर कुछ भी नहीं कहा है. जिस कारण सपा में अखिलेश का पलड़ा फिलहाल भारी नजर नहीं आ रहा है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.