LIVE: समाजवादी पार्टी को लेकर चुनाव आयोग का फैसला आखिर जिस बात का डर था वो हों ही गया!

Patna: Chief Election Commissioner (CEC) Nasim Zaidi during a press conference in Patna, on Sep 28, 2015. (Photo: IANS)


सपा में चल रहे बर्चस्व कि लड़ाई को ख़त्म करने के लिए पार्टी के कई दिग्गजों ने अथक प्रयास किया. खास तौर पर कैबिनेट मंत्री आजम खां ने तो एकजुटता के लिए दिन रात एक कर दिया था. भला वो करे भी क्यों ना आजम पार्टी के उन बुनियादी लोगों में से शामिल थे जो पार्टी को खड़ा करने के लिए मुलायम यादव और शिवपाल यादव के साथ संघर्ष किया था.

कल से ही सभी कि निगाहें आज चुनाव आयोग के द्वारा सुनाए जाने वाले फैसलों पर टिका था. प्रदेश के लोग और पार्टी के कार्यकर्ताओ में भी इसी बात की चर्चाए जोरों पर थी कि आखिर पार्टी का चुनाव चिन्ह और नाम किसको मिलेगा. हलांकि नेता जी ने कई बार कहा भी था कि मैं पार्टी को नही टूटने दूंगा सबकुछ पहले के जैसा ठीक हो जायेगा.

लेकिन आज वह सबकुछ खत्म हो गया पार्टी बंट गई, सपाई लोग भी दो खेमों में विभाजित हो गएं. चुनाव आयोग के सामने अखिलेश पक्ष से रामगोपाल यादव और पैरवी करने के लिए वकील कपिल सिब्बल पहुंचे थे. तो मुलायम पक्ष से खुद मुलायम और शिवपाल यादव मौजूद रहे. जबकि उनके साथ भी कड़ी वरिष्ठ वकील भी मौजूद रहे. लेकिन चुनाव आयोग ने पार्टी के चुनाव चिन्ह और नाम को लेकर अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है. लेकिन अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नही हुई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *